Thursday, May 17, 2018

सागर तूफान के मामले में गुजरात के कही जिलों म जारी किया अलर्ट

अहमदाबाद:
सागर चक्रवात अरब सागर में पैदा हुआ। समुद्र में हवा की गति में वृद्धि की संभावना के साथ, गुजरात के मछुआरों को निर्देश दिया गया है कि वे यात्रा न करें। गुजरात के विभिन्न बंदरगाहों पर सिग्नल स्थापित किए गए हैं।
नवलवी बंदरगाह और जाफराबाद बंदरगाह पर नंबर 2, ओखा बंदरगाह, पोरबंदर बंदरगाह और जामनगर बंदरगाह पर नंबर 1 स्थापित किया गया है। अरब सागर में बनाए गए चक्रवात को 'सागर' नाम दिया गया है।
यमुना सागर के तहत चल रहे चक्रवात 'सागर' के साथ गुजरात में सिस्टम को सतर्क कर दिया गया है। नवसारी जिले में अलर्ट घोषित किया गया है। इसके अलावा, तटीय गांवों में सावधान रहने की तत्काल आवश्यकता रही है। गांवों के सभी तालुकों को कर्तव्य पर आने का आदेश दिया गया है।
सागर तूफान पर राहत आयुक्त का बयान
चक्रवात के आधार पर, राहत आयुक्त ने मछुआरों को यमन सागर में मछली पकड़ने के लिए निर्देश नहीं दिया है। राहत आयुक्त ने कहा कि समुद्र के तूफान 36 घंटे तक प्रभावित होने की संभावना के कारण, पर्यटकों को निर्देश दिया गया है कि वे तट पर न जाएं।
गुजरात में तापमान बढ़ेगा
राज्य में अधिकतम तापमान गर्मी से गर्म तक होता है। मौसम विभाग ने राज्य में 44 डिग्री सेल्सियस की भविष्यवाणी की है। आने वाले दिनों में, अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री होगा।
भारी गर्मी के कारण गुजरात में तापमान अपरिवर्तित रहता है। यह मौसम विभाग द्वारा भविष्यवाणी की जाती है कि गुजरात में तापमान बढ़ेगा। गुजरात में 44 डिग्री सेल्सियस होगा। और आने वाले दिनों में, अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री होगा। अहमदाबाद में ऑरेंज अलर्ट की घोषणा की गई है।

सागर तूफान के मामले में गुजरात के कही जिलों म जारी किया अलर्ट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: VISHNUEDDITS

0 comments:

Post a Comment