Monday, June 11, 2018

12 साएंस में दो विषय में फेल होने वाले विद्यार्थीओ के लिए राहत के समाचार

पूरक परीक्षा में 1/5 वां
अहमदाबाद: 8,500 से अधिक छात्रों के लिए राहत की कोई खबर नहीं है जिन्हें मानक 12 विज्ञान में दो विषयों नहीं मिले। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बोर्ड ने जुलाई में आयोजित पूरक परीक्षा में विफल छात्रों को रोकने का फैसला किया। इससे पहले, पूरक परीक्षा प्राप्त करने के लिए केवल एक विषय पर छात्रों को मंजूरी दे दी गई थी।
2/5 इंजीनियरिंग कॉलेजों के पक्ष में निर्णय
बोर्ड के इस निर्णय को खाली इंजीनियरिंग कॉलेजों के पक्ष में माना जा रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, केवल इस वर्ष 1 विषय में विफल होने वाले छात्र 457 हैं। जबकि 8,644 छात्र दो विषयों में विफल रहे हैं। आधिकारिक के अनुसार, बोर्ड मीटिंग मीटिंग में, बोर्ड के सदस्यों ने उन छात्रों को पूरक परीक्षा देने की पेशकश की जो दो विषयों में विफल रहे। सर्वसम्मति से अनुमोदन कौन मिला।
3/5 आधा कॉलेज खाली रहते है
वर्तमान मानक 12 विज्ञान के परिणामस्वरूप, राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में से आधे छात्रों को प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं। राज्य के 141 इंजीनियरिंग कॉलेजों में 67,000 सीटें हैं। इसके खिलाफ, 44,545 छात्र (जिन छात्रों के पास मुख्य विषय हैं) ने मानक 12 परीक्षा उत्तीर्ण की है।
4 / 538,000 सीटें खाली होंगी
शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई जानकारी के मुताबिक, इस साल 38,000 सीट खाली होने की संभावना है। पिछले साल इंजीनियरिंग कॉलेज में 33,000 सीटें खाली थीं। यदि विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा उत्तीर्ण करने का अवसर है तो इंजीनियरिंग छात्रों को राहत मिलेगी। चूंकि प्रोफेशनल कोर्स (एसीपीसी) के लिए प्रवेश समिति ने अतीत में कॉलेजों को अनुपूरक परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को प्रवेश देने की अनुमति दी है।
5/5 कॉलेजों को राहत मिलेगा
सेल्फ फाइनेंस कॉलेज मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष जनक खंडलावा ने कहा, "निर्णय से राहत मिलेगी क्योंकि छात्रों की कमी कई कॉलेजों को बंद करने जा रही है।" मुझे लगता है कि परीक्षा लेने वाले 9,000 छात्र 5,000 छात्रों को प्रवेश दे पाएंगे। "एसीपीसी सचिव जीपी वडोदरा ने कहा, "हम केवल पूरक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों के लिए रिक्त सीटों में प्रवेश देंगे।"

12 साएंस में दो विषय में फेल होने वाले विद्यार्थीओ के लिए राहत के समाचार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: VISHNUEDDITS

0 comments:

Post a Comment