Saturday, June 9, 2018

वोटर कार्ड में लिखे गए गलत नाम को सुधारे अपने घर बैठे अपने मोबाईल से


सरकार के कुछ दस्तावेज भारतीय नागरिक को प्रदान किए जाते हैं। जल आईडी उनमें से एक भी है। 18 साल की उम्र के बाद हर भारतीय नागरिक को एक जल आईडी जारी की जाती है, लेकिन उन लोगों द्वारा सामना की जाने वाली समस्याएं जिनके साथ बड़ी समस्या है, वे गलतियां हैं। कुछ लोगों का नाम गलत मुद्रित होता है और किसी के घर का पता गलत है। जिनमें से कई काम काम करना बंद कर देते हैं।
पिछले वर्षों से, महीनों के लिए सरकारी कार्यालयों से छुटकारा पाने के लिए इन गलतियों को जरूरी था। लेकिन अब सरकार का काम ऑनलाइन किया जाता है और इसी तरह, इसका उपयोग ऑनलाइन आवेदनों के साथ पानी आईडी को सही करने के लिए भी किया जाता है। लेकिन आईडी में ऑनलाइन सुधार कैसे करें आइए चर को जानें।
इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाना होगा। यदि आप इसे खोलते हैं तो आप केवल एलेटोर रोल में प्रविष्टियों में सुधार के बॉक्स को देख सकते हैं। उस पर क्लिक करने से फॉर्म 8 खुल जाएगा। इसमें आपको अपनी सारी जानकारी देना होगा जिसमें नाम, राज्य का नाम, विधान सभा क्षेत्र शामिल है। फिर आप फॉर्म जमा करते हैं। फ़ॉर्म जमा करने के बाद, आपको ईमेल द्वारा ऐप आईडी मिल जाएगी। जिसका उपयोग आप अपने आवेदन की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।
इसके बीच फॉर्म भर्ती करते समय दो विकल्प हैं जो आपको परेशान करेंगे। उनमें से एक चुनावी रोल और सीरियल नंबर का भाग संख्या है। एक चुनावी रोल कैसे प्राप्त करें? तो, जानने की पूरी प्रक्रिया के लिए।
इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाना होगा। राज्य का नाम देने के लिए यहां क्लिक करें। फिर एक नया पेज खुल जाएगा। यहां आपके पास दो विकल्प होंगे। एक नामवार होगा और दूसरा आईडी कार्ड के अनुसार होगा। इन दोनों में से एक चुनें और सभी बक्से भरें। जमा करने के बाद आपको भाग संख्या, सीरियल नंबर और आईडी कार्ड नंबर मिलेगा और इस तरीके से अपना फॉर्म भरें।

वोटर कार्ड में लिखे गए गलत नाम को सुधारे अपने घर बैठे अपने मोबाईल से Rating: 4.5 Diposkan Oleh: VISHNUEDDITS

0 comments:

Post a Comment